Celebrity Depression

Celebrity Depression – यह 6 सेलिब्रिटीज भी हो चुके हैं डिप्रेशन का शिकार

Celebrity Depression – यह 6 सेलिब्रिटीज भी हो चुके हैं डिप्रेशन का शिकार

Celebrity Depression – दोस्तो, आजकल की भाग दौड़ वाली जिंदगी में हर कोई एक दूसरे से आगे निकलना चाहता है। लोग अपनी खुशी में इतना खुश नहीं रहते, जितने दूसरे के दुख में खुश होते हैं, वही दूसरे और दूसरे को खुश देख कर खुद को दुखी करते रहते हैं और डिप्रेशन में चले जाते हैं।

हम केवल आम जनता की बात नहीं कर रहे, बॉलीवुड से जुड़े सेलिब्रिटीज भी डिप्रेशन का शिकार हो चुके हैं। हम लोगों को लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री के लोगों की जिंदगी तो बहुत बढ़िया है और वह काफी बढ़िया जिंदगी जीजीते है। जबकी फिल्म इंडस्ट्री के बड़े छोटे सब तरह के सितारे भी डिप्रेशन का शिकार हो चुके हैं।

शाहरुख खान – Shahrukh Khan in Depression

पठान और जवान से वापसी करने वाली शाहरुख भी इस बीमारी से अछूते नहीं रह रहे हैं। बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता के ये भी काफी लंबे समय तक डिप्रेशन का शिकार रह चुके हैं।

बेशुमार दौलत, चूड़ी, गड़िया सब होने के बावजूद शाहरुख खान खुद को इस बीमारी की चपेट में आने से नहीं बचा सके। अपने दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख कह चुके हैं कि वह अपने कंधे की सर्जरी की वजह से गंभीर डिप्रेशन में चले गए थे।

प्रियंका चोपड़ा – Priyanka Chopra in Depression

प्रियंका केवल बॉलीवुड की नहीं हैं बल्कि हॉलीवुड की फिल्मों में अपने काम का लोहा मनवा चुकी हैं। एक समय था जब भी डिप्रेशन की बीमारी से जूझ रही थी। अपने पिता की मौत के बाद वह गंभीर डिप्रेशन में चली गई थी और दीपिका को 5 साल लगे इस बीमारी से ठीक होने में, ओ के बहुत लंबा वक्त है।

डिप्रेशन से बाहर निकलने का श्रेय उन्हें अपनी प्रोफेशनल लाइफ यानी फिल्मों को दिया है। उनका मन नहीं है कि उनके काम ने उनके दिमाग पर एक थेरेपी की तरह काम किया, और यही कारण है कि वह बीमारी से छुटकारा पा सकता है।

Never Eat These 8 Foods on an Empty Stomach

दीपिका पादुकोण  – Deepika Padukone in Depression

Celebrity Depression – शीर्ष भारतीय अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी डिप्रेशन की बीमारी की चपेट में आ चुकी हैं। वह इस बारे में काई बार इंटरव्यू में कह चुकी है के वाह भी मानसिक बीमारी का शिकार रह चुकी है। और उनके मन में तो खुद को ख़तम कर लेने तक के ख्याल आने शुरू हो गए।

डिप्रेशन को दूर करें और किसी भी तरह की मानसिक बीमारी से पीड़ित लोगों के लिए “Live Love Smile” नाम एक NGO की स्थापना भी है। उनकी पिछली 2 फिल्म तमाशा और गहराइयाँ भी इसी बीमारी पर बनी फिल्म है जो लोगो को इस बीमारी से बचने का खास मैसेज देती है।

संजय दत्त – Sanjay Dutt in Depression

अपने काई इंटरव्यू में संजय दत्त भी स्वीकार कर चुके हैं कि वह भी काफी लंबे समय तक डिप्रेशन का शिकार रह चुके हैं। उनका कहना है कि शराब और ड्रग्स की लत से छुटकारा पाते वक्त वह गंभीर रूप से Anxiety and Depression का शिकार छोड़ चुके हैं और कई बार उनके मन में खुद को खत्म कर लेने का विचार आ चुका है।

कैटरीना कैफ – Katrina Kaif in Depression

2016 में रणबीर कपूर से ब्रेकअप के बाद कैटरीना का कहना है कि वह डिप्रेशन में चली गई थी और दिन में 13-14 घंटे सोती रहती थी। उनका कहना है कि धीरे-धीरे किताब पढ़ना शुरू करें और दिन में कई घंटे किताब पढ़ने के कारण ही वह बीमारी से उबर पाई है।

Arthritis | Abdominal Pain

अनुष्का शर्मा – Anushka Sharma in Depression

आमिर, शाहरुख, सलमान की एक्ट्रेस रह चुकी हैं अनुष्का शर्मा भी अपने इंटरव्यू में कई बार अपनी इस बीमारी का जिक्र कर चुकी हैं। उन्हें भी इस बीमारी से बाहर निकलने में काफी वक्त लगा। उसके लिए वह अपने दोस्तों का शुक्रिया अदा करती है।

तो दोस्तो, आप यह मत सोचना के सिर्फ आप ही इस बीमारी से पीड़ित हैं, दुनिया भर में इस बीमारी से करोडो लोग पीड़ित हैं। इस से उबरने के लिए ध्यान करें, घर वालो के साथ समय बिताएं, किसी काम में अपना समय लगाएं, समय समय पर दविया लेते रहें। आप जल्दी ही इस बीमारी से खुद को बाहर निकाल लेंगे।

दोस्तों उम्मीद है आपको हमारी यह पोस्ट “Celebrity Depression – यह 6 सेलिब्रिटीज भी हो चुके हैं डिप्रेशन का शिकार” पसंद आई होगी, क्रिओया शेयर करना न भूले. धन्यवाद.

Thanks for visiting – Chandigarh News in Hindi | Chandigarh News in English | Chandigarh News Live|Chandigarh Latest News |Chandigarh News Today | Chandigarh News | Chandigarh Latest News | चंडीगढ़ न्यूज़ | Chandigarh News Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *