Car for Rent in Chandigarh

Car for Rent in Chandigarh – चंडीगढ़ में कार किराए पर कैसे ले

Table of Contents

Car for Rent in Chandigarh – चंडीगढ़ में कार किराए पर कैसे ले

दोस्तों अगर आप चंडीगढ़ आ रहे है परन्तु आप बिना अपनी कार के आ रहे हो या आपके पास कार नहीं है, और ओला या उबर आपको महंगी लगती है और आपक Car for Rent in Chandigarh सस्ते में चाहते है तो ऐसे में यह पोस्ट केवल और केवल आपके लिए ही बनी है.

दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको कार रेंटल इन चंडीगढ़ – Car for Rent in Chandigarh  के बारे में बताएँगे जहाँ से आपको, महिंद्रा थार, टोयोटा फॉर्च्यूनर, स्कॉर्पियो, एस-क्रॉस, BMW, Audi, Mercedes, एक्सयूवी 700 जैसी लक्ज़री कारें आपको आसानी से चंडीगढ़ में किराये पर मिल जायेंगी.

हम इस पोस्ट में आपको न केवल सस्ती कार दिलवाने वाली कंपनियों के बारे में भी बताएँगे. यहाँ आपको हम हाई लेवल कारों, बिज़नस क्लास कारों और अच्छी क्वालिटी वाली कारों के बारे में भी बताएँगे.

आपको चाहे कार रेंट पे चाहिए हो या फिर टूर के लिए चाहिए हो या फिर ऑफ रोड रेसिंग के लिए ही कार क्यों ना चाहिए हो, यहाँ आपको सब प्रकार की कारों के लिए जानकारी चाहिए.

Rental cars in Chandigarh

चंडीगढ़ में किराये पर कार लेने से पहले आइये जाने ले अक्सर पूछे जाने वाले सवालों और उनके जवाब के बारे में:-

चंडीगढ़ में कार कितने किराये पर मिलती है?

चंडीगढ़ में आपको कार का किराया हर कार के हिसाब से टेबल में बना हुआ दिखाया गया है जो वक़्त- वक़्त पर बदलता रहता है:-

  • चंडीगढ़ में इकॉनमी कार का किराया है- 1200 रुपये से लेकर 1500 रुपये तक प्रति दिन के हिसाब से.
  • चंडीगढ़ में कॉम्पैक्ट कार का किराया है- 1500 रुपये से लेकर 1800 रुपये तक प्रति दिन के हिसाब से.
  • चंडीगढ़ में मध्यम रेंज कार का किराया है- 1800 रुपये से लेकर 2200 रुपये तक प्रति दिन के हिसाब से.
  • चंडीगढ़ में SUV/4×4 कार का किराया है- 2500 रुपये से लेकर 3000 रुपये तक प्रति दिन के हिसाब से.
  • चंडीगढ़ में लक्ज़री कार का किराया है- 5000 रुपये से लेकर 10,000 रुपये तक प्रति दिन के हिसाब से.

मैं कार किराये पर कैसे ले सकता हूँ?

Car for Rent in Chandigarh पर लेने के लिए आप या तो कार रेंट पर देने वालों के दफ्तर में जा सकते हो या फिर ऑनलाइन वेबसाइट के द्वारा भी आप कार रेंट पर बुक करवा सकते है.

क्या किराये पर कार लेने के लिए किसी प्रकार के डॉक्यूमेंट की ज़रुरत पड़ती है?

किराये पर कार लेने के लिए आपको अपने पहचाना पत्र , या आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस की कॉपी जमा करवानी पड़ती है.

किराये पर कार लेने में उसमें पेट्रोल और डीजल भी शामिल होता है?

नहीं, पेट्रोल या डीजल आपको खुद ही डलवाना पड़ता है.

Gedi Route Chandigarh

क्या किराये पर कार लेने के वक़्त किसी प्रकार की सिक्यूरिटी देनी पड़ती है?

जी हाँ, कई जगह ऐसा हो सकता है, जगह और कार के हिसाब से आपको कुछ न कुछ सिक्यूरिटी जमा करवानी पद सकती है.

सिक्यूरिटी की राशि कब वापिस मिलती है?

कार वापिस करते समय सिक्यूरिटी वापिस कर दी जाती ही, कई बार आपके द्वारा कार में किसी प्रकार की प्रॉब्लम आने पर सिक्यूरिटी में से कुछ पैसे रिपेयर के हिसाब से काट लिए जाते है.

क्या हम कार मंथली रेंटल पर भी ले सकते है?

जी हाँ, ऐसी बहुत कंपनियां है जो आपको मंथली रेंटल अपर कार उपलब्ध करवाती है, ऐसा होने पर आपको इसमें कुक डिस्काउंट भी मिलता है.

कार किस किस प्रकार से रेंट पर मिलती है?

आपको कार प्रति घंटे, प्रति दिन, प्रति हफ्ते, या प्रति  महीने के हिसाब से किराये पर मिलती है. और इसी हिसाब से आपको कुछ डिस्काउंट भी मिलता है.

चंडीगढ़ कार ऑनलाइन रेंट पर कैसे ले सकते है?

यहाँ नीचे हम आपको कुछ वेबसाइटस के बारे में बता रहे है जिनसे आप कार किराये पर ले सकते है, इनकी सर्विस केवल चंडीगढ़ में ही नहीं अपितु पूरे भारत में उपलब्ध है और यह वेबसाइटस  है – rentalcars, kayak, expedia इत्यादी. इन वेबसाइट पर जाकर आप अपने पसंद की कार और अपने बजट के हिसाब से कार चुन सकते है.

क्या हम चंडीगढ़ में कार किराये पर ले सकते है?

जी हाँ, आप चंडीगढ़ क्या कही भी कार रेंट पर ले सकते है, बस उसके लिए आपका 21 वर्ष की उम्र से अधिक होना ज़रूरी है, और आपके पास लाइसेंस होना आवश्यक है, और साथ ही कुछ फॉर्मेलिटी पूरी कर आप कार किराये पर ले सकते है.

किस प्रकार की कार सस्ते में रेंट पर मिल सकती है?

जगह, महीने, सीजन के हिसाब से और किस प्रकार की कार आपको Car for Rent in Chandigarh पर चाहिए उस हिसाब से आप सस्ती या महंगी कार रेंट पर ले सकते है. छोटी कारें या बेसिक कार्स आपक ओसस्ते किराये पर मिल सकती है, वही महंगी और लक्ज़री कारें आपको महंगे किराये पर ही मिलेगी.

मारुती, हुंडई, जैसी कारें आपको सस्ते में मिल जायेंगी. वही टोयोटा, शेर्व्ले जैसी कार माध्यम किराये पर मिल जायेंगी, और BMW, Mercedes , Audi जैसी लक्ज़री कारें आपको महंगे किराये पर ही मिलेंगी.

Car on rent in Chandigarh Price

किस प्रकार की कार को किराये पर लेना सही रहेगा? – Car for Rent in Chandigarh

दोस्तों कार किराये पर लेते वक़्त निचे बताई हुई कुछ बातों का ध्यान रखे:-

कार का आकार- अगर आपको कार केवल अपने लिए या दो लोगो के लिए चाहिए तो कोशिश करे के आप छोटी से छोटी कार की किराये पर ले, ऐसा करने से कार का खर्चा भी कम पगेगा और इंधन भी कम लगेगा.


आपका बजट- आपको अपने बजट के हिसाब से कार पसंद करनी चाहिए, कोशिश करे के जितना आपका बजट है उस से कम में ही गाडी ले, क्योंकि कुव्ह नहीं पता रास्ते में किसी कारण से आपका बजट बढ़ जाए.

आराम- अगर आपको आरामदायक कार चाहिए तो आप किसी प्रीमियम कार या फिर किसी लक्ज़री कार को भी चुन सकते है, और यहाँ आपको अपने बजट थोडा बढ़ाना पढ़ सकता है.

गाड़ी का प्रकार – अगर आपको रेसिंग के लिए उया फिर उबड़-खाबड़ जगह पर चलने के लिए कार या जीप चाहिए तो ऐसे में आपको SUV या फिर 4×4 कार की किराये पर लेनी चाहिए. पर ध्यान रखे, गाडी में किसी भी प्राकर की खराबी या नुक्सान होने पर उसका खामियाजा आपको ही भुगतना पड़ेगा.

अवधि- जितनी कम अवधि के लिए गाडी किराये पर लोगे उतना ही किअराया अधिक देना पड़ेगा. सबसे बेहतर है के आप पांच से सात दिन के लिए गाडी किराये पर ले, ऐसा करने आपको गाडी का किराया बाकी वक़्त के हिसाब से अच्चा मिल जाएगा.

आखिर में जो कार आपकी ज़रुरत पूरी कर सके, वह कार ही आपके लिए उपयुक्त है, जो बजट के साथ साथ आरामदायक भी रहे.

चंडीगढ़ में कार ड्राईवर समेत कितने किराये पर मिलती है?

Car for Rent in Chandigarh रेंटल विथ ड्राईवर भी उपलब्ध रहती है. चंडीगढ़ में ऐसी बहुत साड़ी कार रेंटल कम्पनीज है जो ड्राईवर के साथ कार रेंट पर उपलब्ध करवाती है, जिसमें आपको ड्राईवर के भी पैसे अलग से देने पड़ते है.

कार विथ ड्राईवर आन रेंट इन चंडीगढ़ उन लोगो के लिए बेहतर है जिन्हें गाडी चलानी नहीं आती या फिर वह गाडी चलने के मूड में नहीं है, ऐसे में आपको कार रेंट पर लेते वक़्त ड्राइवर भी साथ में रख सकते है.

पर यहाँ ध्यान देने योग्य बात यह है के अगर आप ड्राईवर को एक दिन से ज्यादा अपने साथ रखते है तो आपको ड्राईवर को नाईट स्टे के अतिरिक्त पैसे देने पड़ते है. और जितने दिन वह आपके साथ रहेगा उतना ही ड्राईवर का मीटर अधिक घूमेगा.

क्या हम कार को चंडीगढ़ से बाहर लेके जाने के लिए भी किराये पर ले सकते है?

जी हाँ, ऐसी कई ट्रेवल एजेंट, कार रेंटल एजेंट है जिनके पास पास सरकारी अनुमति होती है कार को चंडीगढ़ से बहार रेंट पर देने के लिए, परन्तु ऐसा करने पर रास्ते में आने वाले टोल या किसी अन्य प्रकार के टैक्स आपको ही देने पढ़ते है, कार में किसी भी प्रकार के नुक्सान की जिम्मेवारी पूर्णरूप से आपकी होती है.

जूमकार- Zoomcar इंडिया के सबसे फेमस कार रेंटल कम्पनीज में से एक है और इनकी सर्विसेज आपको चंडीगढ़ में भी मिलेंगी. इनकी वेबसाइट से आप हर प्रकार की कार बुक कर सकते है.

एविस- Avis एक इंटरनेशनल कार रेंटल सर्विस देने वाली कंपनी है जो के चंडीगढ़ में कार किराये पर देने की सर्विस आपको ऑनलाइन उपलब्ध करवाती है.

माइल्स- Myles एक सेल्फ ड्राइव किराये पर कार देने वाली कंपनी है, जो के आपको एक बेहतर दाम पर कार उपलब्ध करवाने का दावा करती है. यह आपको 24×7 हेल्प सर्विस के सतह साथ GPS Navigation भी उपलब्ध कवाती है.

दोस्तों किसी भी कंपनी से कार बुक करने से पहला आपको इस प्रकार की वेबसाइट या फिर ट्रेवल एजेंसी या कार रेंटल कम्पनीज का सर्वे कर लेना चाहिए.

Places To Visit in Chandigarh

क्या चंडीगढ़ में सीएनजी कार या फिर बैटरी वाली कार भी रेंट पर मिल सकती है?

जी हाँ, आपको चंडीगढ़ में सीएनजी कार या फिर बैटरी वाली कार भी रेंट पर आसानी से मिल जाती है.

सस्ती करो में मारुती सुजुकी आल्टो, हुंडई सैंट्रो वैगन आर, ईको या फिर टाटा इंडिगो जैसी कार सीएनजी में अआनी से और सस्ते में मिल जाती है.

वही महंगी कार्स में KIA Motors या फिर MG की बैटरी कार आपको आसानी से मिल सकती है.

चंडीगढ़ में कार मासिक किराये पर कैसे ले?

चंडीगढ़ में आपको हर प्रकार की Car for Rent in Chandigarh मासिक किराये पर मिल जायेगी, जिसमें आपको किराये के अलावे गाडी को मेन्टेन भी खुद रखन पड़ेगा. वही कई कार कंपनियां कुछ लिमिटेड किलोमीटर से ज्यादा गाडी चलने पर आपसे सर्विस चार्जेज भी ले सकते है.

तो दोस्तों, आखिर में बस यही कहना चाहूँगा के आप किसी भी प्रकार की गाडी लेने से पहले उसके लिए सर्वे जरूर करे और जहा आपको ज्यादा बेहतर आप्शन मिले वही से गाडी चंडीगढ़ से किराये पर ले.

उम्मीद है दोस्तों आपको हमारी पोस्ट “Car for Rent in Chandigarh – चंडीगढ़ में कार किराए पर कैसे ले” बेहद पसंद आई होगी, किर्प्याए अपने सुझाव कमेंट में अवश्य दे. धन्यवाद.

Thanks for visiting – Chandigarh News in Hindi | Chandigarh News in English | Chandigarh News Live| Chandigarh Latest News | Chandigarh News Today | Chandigarh News | Chandigarh Latest News | चंडीगढ़ न्यूज़ | Chandigarh News Hindi


Summary
Car for Rent in Chandigarh – चंडीगढ़ में कार किराए पर कैसे ले
Article Name
Car for Rent in Chandigarh – चंडीगढ़ में कार किराए पर कैसे ले
Description
जानिये के Car for Rent in Chandigarh कैसे मिलेगी. चंडीगढ़ में कार किराए पर लेने का सही तरीका जाने हमारी पोस्ट से ChandigarhNews.net पर
Author
Publisher Name
chandigarh news
Publisher Logo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *