Crypto currency Fraud

Crypto Currency Fraud – FTX के संस्थापक सैम को हुई 25 वर्षो की जेल, दुनिया के इतिहास की सबसे बड़ी वित्तीय धोखाधड़ी में से एक

Crypto Currency Fraud – FTX के संस्थापक सैम को हुई 25 वर्षो की जेल, दुनिया के इतिहास की सबसे बड़ी वित्तीय धोखाधड़ी में से एक

FTX Crypto currency Fraud – जब बैंकमैन फ्राइड ने यह दावा किया की एफटीएक्स ग्राहकों का पैसा खोया नहीं है और उनके बारे में झूटी गवाही दी गयी गई, तब मैनहट्टन अदालत की जिला न्यायधीश लुईस कप्लान ने सुनवाई के दौरान उनके इस दावे को खारिज कर दिया.

एफटीएक्स के संस्थापक सैम बैंकमैन फ्राइड जो की अमेरिका में रहते है उन्हें गुरूवार को न्यायधीश ने 25 साल की सजा सुनाई है. उन् पर कोर्ट ने ये यह आरोप लगाया है की की उन्होंने अपनी कंपनी एफटीएक्स के माध्यम से कई ग्राहक जो की क्रिप्टोकरेंसी के एक्सचेंज के लिए आये थे उनके 8 बिलियन डालर की चोरी की है ,जिसे वपिस लौटने के लिए अब उनके पास है ही नहीं. इससे कुछ अभियोजको ने अमेरिका के इतिहास में आज तक का सबसे बड़ा धोकाधडी का केस कहा है.

जब बैंकमैन- फ्राइड ने यह दावा किया की एफटीएक्स ग्राहकों का पैसा खोया नहीं है और उनके बारे में झूटी गवाही दी गयी गई, तब मैनहट्टन अदालत की जिला न्यायधीश लुईस कप्लान ने सुनवाई के दौरान उनके इस दावे को खारिज कर दिया. कोर्ट के जूरी ने बैंकमैन को एफटीएक्स के 2022 साल से जुड़े 7 धोकाधडी के मामले में दोषी घोषित किया है.

इन सब के दौरान कप्लान का यह कहना है की बैंकमैन – फ्राइड को किसी भी प्रकार का पश्चाताप नहीं हुआ है क्यूंकि वेह जानता था की वह गलत है और अपराधी है. लेकिन फिर भी वह अपनी गलती को स्वीकार नहीं करेगा. न्यायधीश ने माना की सुनवाई के दौरान बैंकमैन ने झूठ बोला था.


Crypto Currency Fraud

कोर्ट का पूर्व फैसला

कोर्ट ने कहा की अमेरिका के जिला न्यायधीश लेविस कप्लान ने एक बहुत महत्वपूर्ण चीज़ पायी की प्रतिवादी ने कोर्ट में आये गवाहों से छेड़छाड़ का प्रयास किया है जो की एक संघीय अपराध है. इस अपराध को देखते हुए कोर्ट ने बैंकमैन- फ्राइड को हिरासत में लेने का फैसला किया.

कैरोलीन एलिसन , जो की पहले अल्मेडा रिसर्च में काम करती थी , का एक पर्सनल पत्र का हवाला देते हुए अभियोजको ने तर्क दिया है की न्यूयॉर्क टाइम्स के स्त्रोत के रूप में बैंकमैन –फ्राइड की हरक़ते गवाहों को डराने – धमकाने जैसी थी.
एक और महत्वपूर्ण जानकारी यह है की बैंकमैन – फ्राइड को 2.5 करोड़ डालर देकर ज़मानत पर रिहा करवाया गया था. बैंकमैन – फ्राइड पर अभियोजकों द्वारा आरोप लगाया गया की उन्होंने ऐफटीऐक्स और अल्मेडा रिसर्च ग्राहकों के धन का गलत इस्तेमाल किया गया है तथा निवेशकों को भी धोका दिया गया है.

अपार्टमेंट के बाहर से लिया हिरासत में

कुछ समय पूर्व पत्रिकाओं के कवर पर दिखाई दिया करते थे पूर्व ऐफटीऐक्स प्रमुख फ्राइड वित्त. फार्च्यून नाम की पत्रिका में उनकी तुलना वारेन बुफेट से की थी और फण्ड प्रबंधको और उददम पूंजीपतियों से भरी निवेश प्राप्त किया था.

Thanks for visiting – Chandigarh News in Hindi | Chandigarh News in English | Chandigarh News Live| Chandigarh Latest News | Chandigarh News Today | Chandigarh News | Chandigarh Latest News | चंडीगढ़ न्यूज़ | Chandigarh News Hindi


Summary
Crypto Currency Fraud - FTX के संस्थापक सैम को हुई 25 वर्षो की जेल, दुनिया के इतिहास की सबसे बड़ी वित्तीय धोखाधड़ी में से एक
Article Name
Crypto Currency Fraud - FTX के संस्थापक सैम को हुई 25 वर्षो की जेल, दुनिया के इतिहास की सबसे बड़ी वित्तीय धोखाधड़ी में से एक
Description
Wolrds Biggest Crypto Currency Fraud - FTX के संस्थापक और मालिक सैम को हुई 25 वर्षो की जेल, इसे मान अजात है दुनिया के इतिहास की सबसे बड़ी वित्तीय धोखाधड़ी में से एक, आइये जाने इसके बारे में विस्तार से.
Author
Publisher Name
Chandigarh News
Publisher Logo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *