Ladli Behna Awas Yojana

Ladli Behna Awas Yojana New List – लाड़ली बहना आवास योजना की नयी लिस्ट हुई जारी, देखे अपना नाम

Ladli Behna Awas Yojana New List – लाड़ली बहना आवास योजना की नयी लिस्ट हुई जारी, देखे अपना नाम

Ladli Behna Awas Yojana New List – नमस्कार दोस्तों, यह लाड़ली बहना आवास योजना केवल और केवल महिलाओं के लिए ही चलाई गयी एक ख़ास योजना है, जिसे की मध्य प्रदेश के हर दिल प्याए चीफ मिनिस्टर श्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा महिलालो के कल्याण के लिए शुरू किया गया है.

इस स्कीम के तहत जिन महिलाओं के पास पक्का मकान नहीं है उन्हें मध्य प्रदेश की सरकार पक्का मकान बनवाने के लिए सरकारी पैसा मिलेगा जिस से के मध्य प्रदेश की एक करोड़ महिलाए अपना घर पक्का करवा सके. पर इस योजना का लाभ सिर्फ उन महिलाओं को मिलेगा जिन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया हुआ है.

तो देवियों अगर आप भी मध्य प्रदेश की बिवासी है तो आज ही लिस्ट में चेक करके के आपका नाम है के नहीं, अगर है तो ठीक है नहीं तो निचे जाने के अपना नाम कैसे रजिस्टर करवाए.

Ladli Behna Awas Yojana New List 2024

लाकों की तादात में मध्य प्रदेश की महिलाओं ने इस लाड़ली बहना आवास योजना के लिए अपना आवेदन जमा करवाया हुआ है. परन्तु यहाँ जानने योग्य बात यह है के इसका लाभ हर महिला को नहीं मिलेगा, केवल जो इस लाभ के लिए पात्र होंगी केवल उन्हें ही इस लाड़ली बहना आवास योजना की वित्तीय लाभ होगा.

जिस भी महिला ने इस योजना के लिए रजिस्टर करवाया है सरकार द्वारा उन सब महिलाओं का वेरिफिकेशन करवाया जाएगा और केवल जो महिला पात्र होगी, उसे ही उसका लाभ दिया जागेया.

लाडली बहना आवास योजना के क्या लाभ है?

लाडली बहना आवास योजना के अंतर्गत आने वाली महिलाओं को सरकार दवा 1,20,000/= रुपये की सरकारी धनराशी दी जायेगी जो के उनके जुड़े हुए बैंक के खाते में जायेगी, लेकिन वह भी एक बार में नहीं बल्कि 3 बार में जायेगी. ताकि उक्त महिलाए अपने पक्के घर के सपने को इन रुपयों से पूरा कर सके. इस से मध्य प्रदेश की बेसहारा और गरीब महिलाओं को उनके सर पर पक्की छत तो मिल जायेगी.


लाडली बहना आवास योजना की नई लिस्ट को कैसे चेक करें?

दोस्तों निचे कुछ चरण बताये गए है जिनके द्वारा आप पता लगा सकते है के आपका नाम मई लिस्ट में है के नहीं, अगर नहीं है तो अपना नाम उस लिस्ट में कैसे डलवाया जाए, तो चलिए जानते है:-

  • सबसे पहले आपको इस योजना की सरकारी अधिकारिक वेबसाइट को अपने कंप्यूटर या मोबाइल पर खोलना है.
  • उसके बाद वह लिखा होगा – स्टेकहोल्डर्स, और फिर आपको उस पर क्लिक करना है जहा आपको आईएवाई/ पीएमएवाईजी बेनिफिशियरी लिस्ट लिखा हुआ मिलेगा और आपको उस पर क्लिक करना है.
  • क्लिक करने पर आप अगले पेज पर चले जायेंगे और वह आपको एडवांस सर्च का विकल्प मिलेगा, और आपको अब उस पर क्लिक करना है.
  • और ऐसा करते ही एक नया पेज ओपन होगा, जहा आपको अपने हिसाब से बातों का चयन करन होगा.
  • वह पर आपको पुछा होगा के आप किस जिले के हो, आपका राज्य कौन सा है, आपका ब्लाक कौन सा है और आपकी पंचायत कौन सी है इत्याद..
  • और फिर इसके बाद आपको मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना वाले सेक्शन में जाकर इसको चुन लेना है.
  • आपको जो जो आपके पास है उस हिसाब से उन सबको चुन न है और सबको भरना है.
  • और फिर आखिर में आपको फाइनेंसियल इयर पे क्लिक करके सर्च वाले बटन को दबा देना है.

सर्च पर क्लिक करते ही आपके सामने उस साल की लिस्ट खुल जायेगी और आपको अपना नाम उसमें ढूंढना है, अगर आपका नाम उसमें है तो ठीक है, नहीं तो आप फिर से भी इसके लिए अप्लाई कर सकती है.

अगर आपका नाम इस लिस्ट में है तो सरकार आपके बैंक खाते में तीन बार में चालीस चालीस हजार रुपये जमा करवा देगी, और अगर नहीं है तो आप फिर से अप्लाई कर सकते है.

Ladli Behna Awas Yojana Website Link Here

तो दोस्तों यह थी मध्य प्रदेश की शिराव्ज सिंह चौहान जी द्वारा शुरू की गयी लाडली बहना आवास योजना लिस्ट, जिसे के ऑनलाइन देखना बेहद ही आसान कार्य है, उम्मीद है आपको हमारी यह लाडली बहना आवास योजना लिस्ट की पोस्ट बेहद पसंद आई होगी और इस से आपको मदद भी मिली होगी, कृपया पोस्ट को अन्य ज़रुरत लोगो तक अवश्य पहुंचाए जिनसे वह भी आर्थिक सहायता प्राप्त कर सके, धन्यवाद, जय हिन्द.,

Thanks for visiting – Chandigarh News


Summary
Ladli Behna Awas Yojana New List - लाड़ली बहना आवास योजना की नयी लिस्ट हुई जारी, देखे अपना नाम
Article Name
Ladli Behna Awas Yojana New List - लाड़ली बहना आवास योजना की नयी लिस्ट हुई जारी, देखे अपना नाम
Description
Dekhe Ladli Behna Awas Yojana New List jaari hui. Dekhe ke aapka naam लाड़ली बहना आवास योजना list mein hai ke nahi
Author
Publisher Name
Chandigarh News
Publisher Logo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *