PSEB 10th Result 2024

PSEB 10th Result 2024 – पंजाब बोर्ड 10वीं का रिजल्ट Direct Link से करें चेक

PSEB 10th Result 2024 – पंजाब बोर्ड 10वीं का रिजल्ट Direct Link से करें चेक

PSEB 10th Result 2024 – दोस्तों 5 मार्च 2024 को पंजाब बोर्ड की दसवी के पेपर ख़तम हुए थे, और अब आपको इसके रिजल्ट की इंतज़ार होगी, ऐसे में आपके लिए एक बेहद ही ख़ुशी की बात यह है के अब जल्द ही पंजाब बोर्ड की दासवी कक्षा का रिजल्ट आने वाला है.

पंजाब बोर्ड के दसवी में लगभग तीन लाख स्टूडेंट्स ने पेपर दिया था, आप इस रिजल्ट को जल्द ही PSEB.ac.in पर देख सकते है. अगर आप भी उन स्टूडेंट्स में से है जिन्होंने पंजाब बोर्ड की दसवीं की परीक्षा दी है तो इस लिंक के माध्यम से आप अपना रिजल्ट देख सकते है.

PSEB 10th Result 2024

13 फरवरी 2024 को शुरू हुए पंजाब बोर्ड के एग्जाम जो के 5 मार्च 2024 को ख़तम हुए थे, और जिनको लगभग तीन लाख स्टूडेंट्स ने दिया था, और जिसकी परीक्षा सुबह 11 बजे शुरू होती थी और 2.15 पर ख़तम होती थी. यह परीक्षा पंजाब में 3808 सेंटर में सफलतापूर्वक सम्पन हुई थी. अब लाखों स्टूडेंट्स के रिजल्ट को आने में केवल कुछ  ही घंटे बचे है.

पंजाब बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

दोस्तों यहाँ आपको बता दे के पंजाब बोर्ड की दसवी क्लास का रिजल्ट 18 अप्रैल 2024 को बोर्ड द्वारा जारी किया जाएगा. और यह रिजल्ट दोपहर को 3 बजे पंजाब बोर्ड की वेबसाइट पर आ जाएगा. जहा से आप इसको अपना रोल नमबर डालकर देख सकते है, डाउनलोड कर सकते है और इसका प्रिंट ले सकते है. पीसीईबी द्वारा इस रिजल्ट को जारी किया जाएगा.

पंजाब बोर्ड द्वारा प्रेस कांफ्रेंस में होगा इस रिजल्ट का एलान

दोस्तों पंजाब बोर्ड दसवी कक्षा के रिजल्ट को परेस्स कांफ्रेंस कर इसके रिजल्ट का एलान करेगा, जिसमें टोपर बच्चो के नाम और उनके नंबर भी बताये जायेंगे, और साथ ही साथ कितने बच्चे पास हुए और कितने फ़ैल हुए उसकी जानकारी भी दी जायेगी, साथ में पूरे बोर्ड की परसेंटेज क्या रही वह भी बताई जायेगी.


पंजाब बोर्ड 10वीं के रिजल्ट को कैसे चेक करें?

18 अप्रैल को आने वाल पंजाब बोर्ड की दसवी रिजल्ट को रिलीज़ किया जाएगा और 19 अप्रैल को विद्यार्थी इसको इन्टरनेट के माध्यम से देख पाएंगे, आइये जाने के इन्टरनेट से पंजाब बोर्ड के दसवी के रिजल्ट को कैसे देख सकेंगे.

  • सबसे पहले आपको मोबाइल या कंप्यूटर पर pseb.ac.in नामक बोर्ड की वेबसाइट खोलनी है और वह दसवी के रिजल्ट के कॉलम को क्लिक करना है.
  • वह आपको पीएसईबी क्लास 10 रिजल्ट 2024 लिखा हुआ दिखेगा.
  • उसके बाद आपको अपना रोल नंबर, और सिक्यूरिटी कोड डालना होगा.
  • और उसके बाद सबमिट करते हुए आपके सामने आपकी दसवी कक्षा का रिजल्ट आ जाएगा.
  • आप चाहे तो उसको डाउनलोड कर सकते है, और फिर उसका प्रिंट ले सकते है.

आपको यह अच्छे से सुनिश्चित कर लेना है के आपके रिजल्ट में किसी प्रकार की गड़बड़ी तो नहीं है, अगर नहीं है तो सही, नहीं तो आपको अपने स्कूल के माध्यम से उसको ठीक करवाना होगा.

दोस्तों पंजाब बोर्ड द्वारा 19 अप्रैल को प्रेस में जारी किये जाने वाले इस रिजल्ट से हमे और आपको पंजाब के भविष्य को लाकर काफी उमीदे है, आइये हम सब उन स्टूडेंट्स के लिए दुआए करे, और प्रार्थना करे के पंजाब का भविष्य यह स्टूडेंट्स पंजाब को नयी उंचाइयो पर लेकर जायेंगे और पंजाब और देश का नाम रोशन करेंगें.

दोस्तों उम्मीद है आपको हमारी यह पोस्ट “PSEB 10th Result 2024 – पंजाब बोर्ड 10वीं का रिजल्ट Direct Link से करें चेक” पसंद आई होगी, कृपया कमेंट और शेयर अवश्य करे, ताकि हम आपके लिए ऐसी और बेहतरीन पोस्ट लेकर आये. शुक्रिया.

Thanks for visiting – Chandigarh News in Hindi | Chandigarh News in English | Chandigarh News Live| Chandigarh Latest News | Chandigarh News Today | Chandigarh News | Chandigarh Latest News | चंडीगढ़ न्यूज़ | Chandigarh News Hindi


Summary
PSEB 10th Result 2024 - पंजाब बोर्ड 10वीं का रिजल्ट Direct Link से करें चेक
Article Name
PSEB 10th Result 2024 - पंजाब बोर्ड 10वीं का रिजल्ट Direct Link से करें चेक
Description
जारी हुआ PSEB 10th Result 2024. देखे पंजाब बोर्ड की दसवी का रिजल्ट और करिए Direct Link से चेक और डाउनलोड.
Author
Publisher Name
Chandigarh News
Publisher Logo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *