Punjab Board Result 2024

Punjab Board Result 2024 करे निचे दिए गए लिंक से करे डाउनलोड

Punjab Board Result 2024 करे निचे दिए गए लिंक से करे डाउनलोड

Punjab Board Result 2024 का रिजल्ट पंजाब बोर्ड की वेबसाइट PSEB.ac.in पर किया जाएगा 19 अप्रैल 2024 को लांच. दसवी के पंजाब बोर्ड की परीक्षा में इस बार तीन लाख विस्यर्थी बैठे थे जो के अपने भविष्य को लेकर काफी उत्साहित है, और उनके इस उत्साह का कारण है के बस कुछ ही देर में आने वाले पंजाब बोर्ड के दसवी के रिजल्ट को लेकर.

13 फरवरी से 5 मार्च तक चले पंजाब बोर्ड के दसवी पेपर को हुए अब एक महीने से ऊपर हो गया और अब इंतज़ार की घडिय ख़तम होने वाली है और कुछ ही देर में इसका नतीजा आने वाला है. आइये जाने के पंजाब बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखे और कैसे डाउनलोड कर इसका प्रिंट ले.

Punjab Board Result 2024 जानकारी

एक महीने से ज्यादा के इंतज़ार का इंतज़ार हुआ ख़तम और आइये जाने के पंजाब बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट से इसका रिजल्ट कैसे देखा जाए.

सबसे पहले आपको पंजाब बोर्ड की वेबसाइट PSEB.ac.in पर जाना है और वह दसवी के रिजल्ट वाले कॉलम पर क्लिक करना है और फिर अगले पेज पर अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालकर अगले पेज पर आये रिजल्ट का प्रिंट ऐसे ही ले लेना है या फिर इसको डाउनलोड कर अपने मोबाइल या कंप्यूटर में सेव करके इसका प्रिंट कभी भी ले सकते.

आपके अपने रिजल्ट को अच्छे से चेक करना है के कही इसमें किसी प्रकार की कोई गलती तो नही है, अगर नहीं है गलती तो ठीक, अगर कोई गलती लगे तो अपने स्कूल से इस बारे में बात कर उस गलती तो ठीक करवाना है.

Punjab Board Result 2024 में पासिंग मार्क्स कितने चाहिए

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे के सब बच्चो के मार्क्स 80-90 प्रतिशत नहीं होतें, कुछ बच्चे ऐसे भी है जिनके नंबर किसी कारणवश कम भी आ सकते है, उसके पीछे क्या कारण है वह तो बच्चे और उनका परिवार ही जान सकता है.


बरहाल Punjab Board Result के लिए कम से कम 33 % मार्क्स का या इस से अधिक का आना अनिवार्य है अन्यथा उस बच्चे को दसवी की तैयारी फिर से और बेहतर ढंग से करनी होगी.

दोस्तों जो बच्चे पास हुए उन्हें चंडीगढ़ न्यूज़ की तरफ से ढेरों बधाईया और जो दसवी पास नहीं कर सके, वह उदास न होए और अब और मेहनत करते हुए अगली बार अच्छे मार्क्स लेकर आये और खुद को साबित करे.

Punjab Board 10th Class Result कैसे चेक करे

दोस्तों इसके बारे में हमने उपर बता दिया है पर आप इसके बारे में फिर से जान ले.

  • सबसे पहले आपको पंजाब बोर्ड की वेबसाइट pseb.ac.in को अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर खोलना है.
  • फिर वह दसवी के रिजल्ट वाले लिंक को खोलना हैफिर वह अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालना है.
  • उसके बाद आप रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते है या फिर वैसे ही प्रिंट भी ले सकते है.
  • किसी प्रकार की रिजल्ट में गलती पर आप, रिजल्ट को स्कूल में ठीक करवाने के लिए अर्जी भी दे सकते है.
  • असली मार्कशीट आपको स्कूल के माध्यम से प्रदान कर दी जायेगी.

तो दोस्तों उम्मीद है आपको हमारी यह पोस्ट “Punjab Board Result 2024 करे निचे दिए गए लिंक से करे डाउनलोड” के माध्यम से अच्छी जानकारी मिली होगी, कृपया पोस्ट में कमेंट और शेयर करना मत भूले, धन्यवाद.

Thanks for visiting – Chandigarh News in Hindi | Chandigarh News in English | Chandigarh News Live| Chandigarh Latest News | Chandigarh News Today | Chandigarh News | Chandigarh Latest News | चंडीगढ़ न्यूज़ | Chandigarh News Hindi


Summary
Punjab Board Result 2024 करे निचे दिए गए लिंक से करे डाउनलोड
Article Name
Punjab Board Result 2024 करे निचे दिए गए लिंक से करे डाउनलोड
Description
देख Punjab Board Result 2024 और करे डाउनलोड निचे दिए गए लिंक से. आपको आपके रिजल्ट की ढेरों शुभकामनाय
Author
Publisher Name
Chandigarh News
Publisher Logo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *