Anganwadi Bharti Last Date

Anganwadi Bharti Last Date – आंगनवाड़ी में निकली हजारो नौकरियां – जल्द भरे फॉर्म

Table of Contents

Anganwadi Bharti Last Date – आंगनवाड़ी में निकली हजारो नौकरियां – जल्द भरे फॉर्म

दोस्तों, आपके लिए एक बेहद ही ख़ुशी से ओत-प्रोत कर देने वाली खबर है, आंगनवाड़ी में हजारो नौकरियां निकली है,और नौकरी को पुरुष और महिला दोनों ही भर सकते है. इस नौकरी में भारती के लिए दोस्तों अब आपके पास समय बहुत कम है क्योंकि इसके लिए आखिरी तारीख केवल 26 अप्रैल 2024 ही है. आइये जल्दी से जाने के फॉर्म कैसे भरना है और कहा जमा करना है Anganwadi Bharti का फॉर्म.

आंगनवाड़ी की नौकरी पूरे देश के आंगनवाड़ीयो के लिए निकली है. और अगर आप इस सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करना चाहते है तो आप सही पोस्ट पर आये है आज हम आपको इस लेख में बताएँगे के आंगनवाड़ी  की नौकरी के लिए कैसे अप्लाई करे.

Anganwadi Bharti Last Date आंगनवाड़ी भर्ती कैसे करे?

दोस्तों Anganwadi Bharti में अलग अलग प्रकार की लगभग 23 हजार नौकरियां निकाली गयी है, और अब इन पदों को जल्द से जल्द भरना शुरू कर दिया जाएगा, ऐसे में आपके पास अब कुछ ही वक़्त बचा है नौकरी के लिए अप्लाई करने में.

ऐसे में आप इस पोस्ट के लिए जल्द से जल्द अप्लाई कर दे तो बेहतर होगा. आइये जाने के इस नौकरी के लिए आपका कितना पढ़ा-लिखा होना ज़रूरी है, और कितना आयुसीमा है, और कितनी फॉर्म फिल की फीस लगेगी.

आंगनवाड़ी भरती के लिए कितना आवेदन शुल्क लगेगा?

दोस्तों, यह तो आपको पता ही होगा के अधिकतर सरकारी नौकरियों में आवेदन देने पर सरकारी शुल्क लगता हैं, सभी तरह के दिए गए नियम आदेश को मानने के बाद आपको आवदेन फीस देनी पड़ती है, और यह फीस देते ही आपका फॉर्म सफलतापूर्वक भरा जाता है.

यहाँ आपके जानने के लिए एक बेहद इह ख़ुशी की बात यह है के इसमें आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई शुल्क सरकार ने नहीं लगाया है, यानी के आंगनवाड़ी नौकरी के लिए भारती पर किसी प्रकार की कोई फीस नहीं है और यह बिलकुल मुफ्त है.

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता कितनी होनी चाहिए?

Anganwadi Bharti वर्करो के योग्यता इस प्रकार की नौकरी के लिए कम से कम बाहरवीं पास होना बेहद ज़रूरी है, अगर आप इस से कम पढ़े-लिखे है तो आप इस नौकरी के लिए उपयुक्त नहीं है. अगर आपने की भी बोर्ड से 12वी पास की है तो आप इस आंगनवाड़ी नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते है.

यह एक बेहद ख़ास बात याद रखने योग्य यह के आप इस जिस इलाके के हो, आप वही के आंगनवाड़ी में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते है.

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आयु सीमा क्या है?

आपका इस नौकरी के लिए कितना पढ़ा-लिखा होना ज़रूरी है और आप किस क्षेत्र में इसके लिए अप्लाई कर सकते है, यह तो आप जान गए, अब जानते है के कम से कम कितनी उम्र वाला व्यक्ति इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकता है.

तो दोस्तों इस Anganwadi Bharti नौकरी के लिए अप्लाई करने कम से कम उम्र 18 वर्ष है और अधिकतम उम्र 35 वर्ष राखी गयी है. हाँ, एक बात और, कुछ आरक्षित वर्ग के लोगो के लिए आयुसीमा में थोड़ी से छूट दी गयी है.

आंगनवाड़ी भर्ती की चयन प्रक्रिया क्या है?

दोस्तों यहाँ एक और ख़ुशी की बात यह है के इस सरकारी नौकरी के लिए किसी भी प्रकार का कोई लिखित एग्जाम नहीं होगा, यह नौकरी आपको केवल आपके 12वी कक्षा में आये मार्क्स के आधार पर आपको दी जायेगी. तो दोस्तों है न यह मजे की बात.अगर आपके मार्क्स बेहतर है तो उतना ही अच्छा मौका है आपके पास इस नौकरी के लिए.

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

आइये अब जानते है के आंगनवाड़ी भर्ती के लिए फॉर्म कैसे भरना है:-

  1. सबसे पहले आपको इनकी अधिकारिक वेबसाइट को मोबाइल या कंप्यूटर पर खोलना है.
  2. उसके बाद आपको साईट के होम पेज पर नौकरी का विज्ञापन दिखेगा.
  3. फिर आपको उस विज्ञापन पर क्लिक करना है.
  4. क्लिक करते ही आपके सामने उस नौकरी का फॉर्म खुल जाएगा.
  5. और फिर उसके बाद जैसा जैसा वह पर लिखा होगा, वैसा ही आपको फॉर्म भरते रहना है.
  6. और अंत में मांगे गए डाक्यूमेंट्स को स्कैन कर आप्कोया वेबसाइट पर अपलोड कर सबमिट कर देना है.

आंगनवाड़ी भर्ती नोटिफिकेशन

आंगनवाड़ी भर्ती के नोटिफिकेशन के लिए यहाँ क्लिक करे.


अगर आप भी जानना कहते है के Anganwadi Near Me कौन कौन सी है तो आप इस लिंक पर क्लिक कर पता कर सकते है

दोस्तों, समय समय पर Anganwadi Recruitment निकलती रहती है ऐसे में आप हमारी साईट पर बने रहे ताकि हम आपको Anganwadi Job से जुडी Anganwadi News पहुंचाते रहे. ऐसा करने से आप Anganwadi Vacancy से जुडी नौकरियां जल्द से जल्द अप्लाई कर सकते है.

Anganwadi Official Website कौन सी है?

Anganwadi Official Website को जानने के लिए यहाँ क्लिक करे.

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए कितनी होनी चाहिए?

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए उमीदवार की उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए.

आंगनवाड़ी में किस प्रकार से भर्ती हो सकते है?

आंगनवाड़ी में नौकरी के लिए उमीदवार का भारतीय होना ज़रूरी है. और उसके पास दसवीं और बाहरवीं की मार्कशीट होना अनिवार्य है. साथ ही साथ आधार कार्ड भी बना होना चाहिए.

आंगनवाड़ी  वर्कर की सैलरी कितनी होती है?

आंगनवाड़ी वर्कर की सैलरी 4,500 रुपये होगी. पहले यह 3000 रुपये थी जिसे अब पचास प्रतिशत तक बढ़ा दिया गया है.

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए?

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के लिया महिला का ग्रेजुएट होना बेहद ज़रूरी है और साथ ही साथ आंगनवाडी में दस साल का अनुभव भी होना चाहिए, और कंप्यूटर का कोई न कोई दिप्लोना या डिग्री होना भी अनिवार्य है.

आंगनबाड़ी वर्करो का अधिकारी कौन होता है?

हर 25 आंगनबाड़ी पर एक पर्यवेक्षक को नियुक्त किया जाता है, जिस के मुख्या सेविका कहा जाता है, इसका कार्य अपने निचे आने वाली आंगनबाड़ी वर्करो को दिशा निर्देश देना और उनका मार्गदर्शन करना होता है.

भारत में कुल कितने आंगनवाड़ी केंद्र हैं?

भारत में 14 लाख आंगनबाड़ी केंद्र है.

तो दोस्तों आंगनवाड़ी में नौकरी की इच्छुक लड़कियां या महिलाए हमारे द्वारा उपर लिखे इस पोस्ट को पढ़कर अब बेहद ही आसानी से अपना फॉर्म फिल कर नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते. हमारी पोस्ट से आपको मदद मिली हो तो कृपया कमेंट अवश्य करे, और पोस्ट को शेयर करे. धन्यवाद.

Thanks for visiting – Chandigarh News in Hindi | Chandigarh News in English | Chandigarh News Live| Chandigarh Latest News | Chandigarh News Today | Chandigarh News | Chandigarh Latest News | चंडीगढ़ न्यूज़ | Chandigarh News Hindi


Summary
Anganwadi Bharti Last Date – आंगनवाड़ी में निकली हजारो नौकरियां – जल्द भरे फॉर्म
Article Name
Anganwadi Bharti Last Date – आंगनवाड़ी में निकली हजारो नौकरियां – जल्द भरे फॉर्म
Description
Know how to fill the form and about the Anganwadi Bharti Last Date – जानिये आंगनवाड़ी में निकली हजारो नौकरियों के लिए कैसे अप्लाई करे और जल्द भरे फॉर्म को.
Author
Publisher Name
chandigarh news
Publisher Logo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *