11 Exotic Hotels in Chandigarh for a Memorable Staying - चंडीगढ़ के सर्वश्रेष्ठ होटल

11 Exotic Hotels in Chandigarh – चंडीगढ़ के सबसे बढ़िया होटल

Table of Contents

11 Top Exotic Hotels in Chandigarh for a Memorable Staying – चंडीगढ़ के सबसे बढ़िया होटल

Best Exotic Hotels in Chandigarh – चंडीगढ़ भारत के कुछ संगठित शहरों में से एक, जो शहर प्रदूषण पर कम और जीवन की गुणवत्ता पर उच्च है, चंडीगढ़ एक अत्यंत ही सुंदर शहर है।

यह एक प्रतिष्ठित शहर है और हरियाणा और पंजाब दोनों की राजधानी होने के अलावा सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व के कई स्थान हैं।

चंडीगढ़ में घूमने के आकर्षण रॉक गार्डन, सुखना लेक, पिंजौर गार्डन, लीजर वैली, रोज गार्डन, शांति कुंज, गवर्नमेंट म्यूजियम आर्ट गैलरी, इंटरनेशनल डॉल्स म्यूजियम (Rock Garden, Sukhna Lake, Pinjore Garden, Leisure Valley, Rose Garden, Shanti Kunj, Government Museum Art Gallery, International Dolls Museum) और कई अन्य हैं। यहां की गलियां खूबसूरत पौधों से घिरी हुई हैं।

यदि आप चंडीगढ़ की अपनी अगली यात्रा की योजना बना रहे हैं और चंडीगढ़ के होटलों के बारे में काम नॉलेज रखते हैं तो अपने लिए सर्वश्रेष्ठ चंडीगढ़ होटल खोजने के लिए इस पोस्ट को अवश्य पढ़ें।

5 star hotels in chandigarh

चंडीगढ़ में 11 सर्वश्रेष्ठ होटल – Top 11 Exotic Business Hotels in Chandigarh

यदि आप five star hotel in Chandigarh के बारे में सोच रहे थे तो अब और आश्चर्य न करें। यहां चंडीगढ़ के कुछ बेहतरीन होटलों की सूची दी गई है जो आपकी छुट्टी को यादगार बना देंगे।

  1. कंट्री इन एंड सूट – Country Inn & Suites

इस होटल में कार्यत लोग आतिथ्य की गहरी भावना से कार्य करते है। यहां वे आपके साथ परिवार जैसा व्यवहार करेंगे और आपको घर जैसा महसूस होगा।

वे एक मुस्कान के साथ आपका स्वागत करते हैं और आपका इस होटल में सफ़र यादगार रहेगा क्योंकि यह चंडीगढ़ के सबसे अच्छे होटलों में से एक है।

वे आपको आपकी पसंद का गर्मागर्म नाश्ता परोसते हैं। यह होटल चंडीगढ़ हवाई अड्डे से 1.5 किमी और चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से 8 किमी दूर है, इसलिए आसानी से पहुंच जायेंगे।

यह एक वास्तविक से पूर्ण और उत्कृष्ट होटल है। इसके अलावा, यह होटल अकेले यात्रियों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

  • हाइलाइट: यह होटल आपको शहर के शानदार दृश्य प्रदान करता है और इसका इन-हाउस रेस्तरां आपको आपकी पसंद का स्वादिष्ट नाश्ता प्रदान करता है और स्वादिष्ट व्यंजन भी प्रदान करता है।
  • स्थान:: एनएच 21, चंडीगढ़ हवाई अड्डे के पास, जीरकपुर, 140603, चंडीगढ़, भारत
  • मूल्य: एक बेहतर किंग रूम के लिए INR 4,675 (प्रति कमरा / रात)

7 star hotels in chandigarh

  1. रेड फॉक्स होटल – Red Fox Hotel

अद्भुत सजावट और उत्तम माहौल के साथ, यह होटल कई पर्यटकों को आकर्षित कर रहा है, रेड फॉक्स होटल चंडीगढ़ के शीर्ष होटलों में से एक है। यह होटल चंडीगढ़ हवाई अड्डे से (Chandigarh air port) 3 किमी दूर स्थित है।

यह न केवल अपने मेहमानों को मुफ्त पार्किंग प्रदान करता है, बल्कि यह अपने परिसर में मुफ्त वाई-फाई सेवा भी प्रदान करता है।

कमरे की सुविधाएं डबल बेड प्रकार, 24 घंटे कक्ष सेवा, आयरन बोर्ड, बिस्तर के पास चार्जिंग पॉइंट, धूम्रपान कक्ष, टेलीफोन, मिनी फ्रिज, रीडिंग लैंप, 24 घंटे हाउसकीपिंग, मिनरल वाटर, कमरे में भोजन, दर्पण, लॉन्ड्री सेवाएं, सोफा और भी बहुत कुछ। (Double bed type, 24hr room service, Iron board, Charging point near bed, Smoking room, Telephone, Mini fridge, Reading lamp, 24hr housekeeping, Mineral water, Dining in room, Mirror, Laundry services, Sofa)

  • हाइलाइट: इस होटल में एक roof top भी है जो अपने मेहमानों को आसपास की सुंदरता को देखने के लिए कुछ समय बिताने देती है।
  • स्थान:: प्लॉट नंबर 15, औद्योगिक क्षेत्र, चरण 1, चंडीगढ़, भारत (hotel in industrial area Chandigarh)
  • मूल्य: एक व्यापार कक्ष के लिए INR 2,339 (प्रति कमरा / रात)
  1. ग्लेड्स होटल – Glades Hotel

यह चार सितारा होटल है और रॉक गार्डन से 12 किमी के भीतर स्थित है। ग्लेड्स होटल में मुफ्त पार्किंग, मिनी बार, 24 घंटे फ्रंट डेस्क सेवा, 24 घंटे रूम सर्विस, रेस्तरां, मुफ्त वाई-फाई, मुद्रा विनिमय सुविधा (Glades Hotel has free parking, mini bar, 24-hour front desk service, 24-hour room service, restaurant, free Wi-Fi, currency exchange) और कई अन्य सेवाएं हैं जो इसे चंडीगढ़ के सबसे अच्छे होटलों में से एक बनाती हैं।

सभी कमरे वातानुकूलित हैं और टीवी, फ्रिज, कॉफी मेकर, डेस्क, हेअर ड्रायर और एक निजी स्नानघर (TV, fridge, coffee maker, desk, hairdryer and a private bathroom) से सुसज्जित हैं। प्रतिदिन सुबह में स्वादिष्ट नाश्ता उपलब्ध है।

  • हाइलाइट करें: किराये की कारें उपलब्ध हैं। होटल के अंदर एटीएम उपलब्ध है। बैकअप सेवा और ऊपरी मंजिलों तक लिफ्ट द्वारा पहुँचा जा सकता है।
  • स्थान:: एससीओ 3 और 4 मोहाली, फेज 1, सेक्टर 55, साहिबजादा अजीत सिंह नगर, चंडीगढ़, भारत (best hotels in Mohali Chandigarh)
  • मूल्य: डीलक्स सिंगल रूम के लिए INR 2,520 (प्रति कमरा / रात)

best hotel in chandigarh for unmarried couples

  1. होटल व्हिस्परिंग ओक्स – Hotel Whispering Oaks

यह होटल किराए पर लेकफ्रंट रिज़ॉर्ट केबिन प्रदान करता है। यह अधिकांश यात्रियों द्वारा उच्च मूल्यांकन किया जाता है और चंडीगढ़ के लोकप्रिय होटलों में से एक है। आप हर कोने से प्रकृति का आनंद ले पाएंगे।

यह होटल सुखना झील के 6 किमी के भीतर स्थित है और इसमें निजी स्नानघर हैं। कमरे पूरी तरह से वातानुकूलित हैं और फ्लैट स्क्रीन टीवी से सुसज्जित हैं।

इस होटल में 24/7 फ्रंट डेस्क सर्विस और रूम सर्विस भी है। यहां फ्री वाई-फाई की सुविधा दी गई है। आपके वाहनों के लिए पार्किंग भी उपलब्ध है लेकिन अतिरिक्त शुल्क के साथ। इस आवास से सेक्टर 17 बाजार तक पहुंचने में आमतौर पर 20 मिनट लगते हैं।

चंडीगढ़ हवाई अड्डा इस होटल से 15 किमी दूर है। चेक-इन के समय वैध एड्रेस आईडी प्रूफ और फोटो देना अनिवार्य है।

Hotels in Chandigarh cheap and best में इस होटल का नाम भी शामिल है.

  • हाइलाइट: यह होटल रोज गार्डन के 5 किमी के भीतर स्थित है और स्वादिष्ट भोजन प्रदान करता है। यहाँ रहना अत्यधिक अनुशंसित है
  • स्थान:: पीएनबी बैंक और सामुदायिक केंद्र के पास, किशनगढ़, चंडीगढ़, भारत
  • मूल्य: एक डीलक्स शिविर के लिए INR 1, 246 (नाश्ता शामिल) (प्रति कमरा / रात)
  1. वेलवेट क्लार्क्स एक्सोटिका – Velvet Clarks Exotica

यह होटल खूबसूरत पहाड़ों और घाटियों से घिरा हुआ है और चंडीगढ़ के सबसे अच्छे नज़ारों वाले होटलों में से एक है। यह चंडीगढ़ के मध्य में स्थित है। कर्मचारियों का व्यवहार बेदाग है।

यह होटल रॉक गार्डन से 12 किमी के भीतर स्थित है, ताकि चंडीगढ़ के सबसे खूबसूरत घूमने वाले स्थानों में से एक की यात्रा करना आसान हो। यह होटल जीरकपुर में स्थित है।

जीरकपुर चंडीगढ़ का एक उप शहर है और शिवालिक पहाड़ियों पर स्थित है। यह होटल केंद्र में स्थित है और यहां सड़क, हवाई या रेलवे के माध्यम से यात्रा करना आसान है।

चूंकि यह केंद्र में स्थित है और परिवहन का साधन आसान है, यह कई पर्यटकों और व्यापारिक आगंतुकों के लिए पसंदीदा होटल है। कमरे पूरी तरह से सुसज्जित हैं। परिसर वाई-फाई सक्षम हैं। साइट पर पार्किंग बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध है। (best hotels in Zirakpur Chandigarh)

  • हाइलाइट: चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन 8 किमी दूर है और बस स्टेशन इस जगह से 9 किमी दूर है। इस होटल में एक अलग बैठने की जगह, सम्मेलन की सुविधा, धूम्रपान रहित कमरे, परिवार के कमरे, बच्चों की गतिविधियाँ, मुफ्त नाश्ता और मुफ्त पार्किंग (Separate seating area, conference facilities, non-smoking rooms, family rooms, kids activities, free breakfast and free parking) है।
  • स्थान:: NH-21, चंडीगढ़ हवाई अड्डे के पास, चंडीगढ़, भारत
  • कीमत: सुपीरियर ट्विन रूम के लिए 5,000 रुपये (प्रति कमरा/रात)
  1. होटल आइकॉन – Hotel Icon

यह होटल चंडीगढ़ के केंद्र में स्थित है और किफायती मूल्य पर कमरे भी उपलब्ध कराता है। यह होटल आपके लिए मुफ्त पार्किंग, मसाज पार्लर, वेलनेस सेंटर, व्यू-फेसिंग रूम, स्पा, लगेज स्टोरेज सुविधा, मुद्रा विनिमय सुविधा और कई अन्य सेवाओं जैसी सुविधाओं के साथ कम कीमत पर उपलब्ध (cheapest hotel in Chandigarh) है, जो इसे किफायती होटलों में से एक बनाता है।

  • हाइलाइट: यह होटल रोज गार्डन, रॉक गार्डन और सुखना झील के 2 किमी के भीतर स्थित है। इस होटल से बस स्टेशन 2 किमी दूर है, रेलवे स्टेशन 7 किमी दूर है और हवाई अड्डा 10 किमी दूर है। (Chandigarh near airport hotel)
  • स्थान:: एससीओ 58-61, सेक्टर 8सी, चंडीगढ़, भारत
  • मूल्य: एक सुपीरियर ट्विन कमरे के लिए INR 3, 500 (प्रति कमरा / रात)

Exotic Hotels in Chandigarh

  1. जेडब्ल्यू मैरियट होटल – JW Marriott Hotel

इसे Chandigarh 5 star hotel कहे या फिर 7 star hotels in Chandigarh. जो भी कहे, यह अपने आप में एक बेहद ही ख़ास होटल है.

इस होटल में, हर कमरे में खिड़की के पास बैठने की व्यवस्था है ताकि आप शहर की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद उठा सकें।

जेडब्ल्यू मैरियट होटल एक पांच सितारा होटल है जो चंडीगढ़ हवाई अड्डे से 18 किमी, राजधानी परिसर से 6 किमी, सुखना झील से 8 किमी, रोज गार्डन से 4 किमी, bird sanctuary से 4.5 किमी दूर स्थित है और त्रुटिहीन सेवा प्रदान करता है और एक है चंडीगढ़ के आलीशान होटलों में। (Hotels in Chandigarh)

यहां भारतीय व्यंजन लोकप्रिय हैं। आपके पास परिसर में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा होगी। साइट पर मुफ्त पार्किंग उपलब्ध है।

  • हाइलाइट करें: रूफटॉप पूल उपलब्ध है। कमरे विशाल हैं और एक iPod डॉक से सुसज्जित हैं। बाथरूम में बाथटब के साथ आता है। विभिन्न मालिश सेवाएं, स्वास्थ्य केंद्र, बच्चों के पूल उपलब्ध हैं।
  • स्थान:: सेक्टर 35-बी, दक्षिण मार्ग, चंडीगढ़, भारत
  • मूल्य: एक डीलक्स डबल रूम के लिए INR 6,648 (प्रति कमरा / रात) (most expensive hotel in chandigarh)
  1. रमाडा प्लाजा चंडीगढ़ – Ramada Plaza Chandigarh

रमाडा प्लाजा चंडीगढ़-दिल्ली हाईवे (hotels on Delhi Chandigarh highway) पर स्थित है और होटल चंडीगढ़ के सबसे अच्छे बिजनेस होटलों में से एक है जो जिले के केंद्र में स्थित है। यह होटल पैसे के लिए सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करता है।

अगर आप एक बार इस जगह की यात्रा करते हैं तो आपको जीवन में एक बार का अनुभव मिलेगा। शॉपिंग सेंटर भी पास में स्थित हैं। सभी कमरे एयर कंडीशनर, हीटर, फ्लैट स्क्रीन टीवी, बालकनी, निजी बाथरूम (Air Conditioner, Heater, Flat Screen TV, Balcony, Private Bathroom) और बहुत कुछ से सुसज्जित हैं। (Hotels in Chandigarh)

  • हाइलाइट: स्वादिष्ट नाश्ता होटल के इन-हाउस रेस्तरां के किचन में तैयार किया जाता है। यह होटल चंडीगढ़ में सबसे लोकप्रिय आवासों में से एक है। बच्चों का खाना मिलता है। सम्मेलन कक्ष, बैंक्वेट हॉल और व्यापार केंद्र (conference rooms, banquet halls and business centers) भी उपलब्ध हैं। 24 घंटे सुरक्षा प्रदान की जाती है।
  • स्थान:: एनएच 21, गांव पभात, चंडीगढ़ दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग, जीरकपुर, 140603, पंजाब, भारत
  • मूल्य: एक किंग बेड कार्यकारी कमरे के लिए INR 3,931 (प्रति कमरा / रात) (Best hotels in Zirakpur Chandigarh)
  1. बेस्ट वेस्टर्न मैरीलैंड होटल – Best Western Maryland Hotel

यह होटल चंडीगढ़ अंबाला हाईवे (Chandigarh Ambala highway) पर स्थित है और यह बिल्कुल उन लोगों के लिए है जो अपने प्रियजनों के साथ शांतिपूर्ण समय बिताना चाहते हैं।

बेस्ट वेस्टर्न मैरीलैंड होटल चंडीगढ़ के शीर्ष होटलों में से एक है और अच्छा आतिथ्य, स्वच्छ संपत्ति, स्वादिष्ट भोजन और शानदार माहौल प्रदान करता है।

होटल के सभी कमरे एयर-कंडीशनर और मल्टी-चैनल केबल के साथ फ्लैट स्क्रीन टीवी से सुसज्जित हैं। यह चंडीगढ़ हवाई अड्डे से 12 किमी दूर स्थित है और इसलिए यहां आसानी से पहुंचा जा सकता है। (Hotels in Chandigarh)


  • हाइलाइट: यह होटल अपने अतिथि बहु-व्यंजन रेस्तरां, व्यापक व्यापार और सम्मेलन सुविधाएं और व्यायामशाला के साथ स्पा (Spa with multi-cuisine restaurant, extensive business and conference facilities, and gym) प्रदान करता है।
  • स्थान:: चंडीगढ़ अंबाला हाईवे, जीरकपुर मेट्रो कैश एंड कैरी स्टोर के सामने चंडीगढ़, भारत 140603
  • मूल्य: एक्जीक्यूटिव ट्विन बेड रूम के लिए INR 3,700 (प्रति कमरा / रात) (hotel in industrial area chandigarh)

most expensive hotel in chandigarh

  1. जेम्स प्लाजा होटल – James Plaza Hotel

यह एक luxury hotels in Chandigarh है. यह होटल रोज़ गार्डन के सामने स्थित है और इस प्रकार शहर के साथ-साथ गुलाब के बगीचे के दृश्य पेश करता है, जिससे यह चंडीगढ़ के सबसे लोकप्रिय होटलों में से एक बन जाता है।

यह सेक्टर 17 आईएसबीटी से सिर्फ 2 किमी दूर स्थित है जो चलने योग्य दूरी है। यह स्टाइलिश आंतरिक सज्जा वाला एक आकर्षक होटल है। (Hotels in Chandigarh)

चूंकि कमरे आलीशान और विशाल हैं, इसलिए आप इनका आनंद ले सकेंगे। आप आरामदेह रहने के साथ-साथ ऑन-साइट डाइनिंग, स्विमिंग पूल, फिटनेस सेंटर, स्पा, मसाज सेंटर (On-site Dining, Swimming Pool, Fitness Center, Spa, Massage Center) आदि जैसी सेवाओं की अपेक्षा कर सकते हैं।

  • हाइलाइट: यह होटल सभी सेवाओं के साथ आपको मनोरंजन भी प्रदान करता है। यहां ऑन-साइट रेस्तरां का माहौल बहुत अच्छा है और आपको विभिन्न प्रकार के राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराता है। आप अपनी पसंद के ताज़ा पेय का भी आनंद ले सकते हैं।
  • स्थान:: ब्लॉक 10, सेक्टर 17 ए, चंडीगढ़, 160017, भारत
  • मूल्य: INR 14,000 प्रति रात एक सुइट के लिए (प्रति कमरा / रात) (chandigarh 5 star hotel name)

पार्क प्लाजा – Park Plaza

पार्क प्लाजा एक सुंदर 5-सितारा बिजनेस रिजॉर्ट (elegant 5 star business resort) है, जिसमें 104 फैशनेबल ढंग से नियुक्त सुइट और बढ़िया भोजन के विकल्प हैं।

शानदार आंतरिक सज्जा वाले सुपीरियर कमरे आपको पृष्ठभूमि में पहाड़ों से तनाव मुक्त करने में मदद करते हैं। बुफे के साथ उनका पसंदीदा बैंक्वेट हॉल शादियों, सामाजिक मिलन समारोह और व्यापारिक बैठकों के लिए आदर्श है।

आप उनके पूलसाइड बार में चुनिंदा प्रीमियम पेय का आनंद ले सकते हैं। (four star hotels in Chandigarh – Chandigarh tourism hotels)

होटल माउंटव्यू – Hotel Mountview

चंडीगढ़ के एक प्रमुख स्थान Sector 10 Gedi Route पर स्थित, होटल माउंटव्यू आपके दरवाजे के ठीक बाहर शहर की हर चीज पेश करता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका समय अच्छा रहे, होटल कई प्रकार की सुविधाएं और भत्तों की पेशकश करता है।

होटल के सभी कमरों में नि:शुल्‍क वाईफाई, 24-घंटा फ्रंट डेस्‍क, विकलांग मेहमानों के लिए सुविधाएं, एक्‍सप्रेस चेक-इन/चेक-आउट, वॉलेट पार्किंग का लाभ लें। प्रत्येक गेस्ट रूम सुरुचिपूर्ण ढंग से सुसज्जित है और उपयोगी सुविधाओं से सुसज्जित है।

पर्यटन स्थल देखने से पहले फ़िटनेस सेंटर, सॉना, गोल्फ़ कोर्स (3 किमी के अंदर), आउटडोर पूल, स्पा सहित होटल की मनोरंजन सुविधाओं का आनंद लें। सुविधा और आराम होटल माउंटव्यू को चंडीगढ़ में आपके ठहरने के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है। (absolute comfort hotel Chandigarh)

रैडिसन – Radisson

ज़ीरकपुर के शानदार पहाड़ी उष्ण कटिबंध में स्थित, यह शानदार होटल अभिनव साज-सज्जा और मनोरम पहाड़ी दृश्यों वाले उन्नत कमरों में मेहमानों को ठहराता है और इसे चंडीगढ़ के सर्वश्रेष्ठ 5-सितारा होटलों (5 star hotels in Chandigarh) में से एक माना जाता है।

उनके पास एक छायादार सन लाउंजर के साथ एक पूल है। आप उनके अंतरराष्ट्रीय और भारतीय रेस्तरां में इनडोर और अल्फ्रेस्को भोजन दोनों का आनंद ले सकते हैं, बगीचे के बारबेक्यू में आपको लाइव डीजे नाइट्स भी प्रदान करता है। (book hotels in Chandigarh)

हयात रिजेंसी – Hyatt Regency

Best hotel to stay in Chandigarh के बारे में बात की जाए तो आप इस होटल को नहीं भूल सकते है. अच्छी तरह से व्यवस्थित बगीचों और भविष्य की वास्तुकला का दावा करते हुए, हयात रीजेंसी एक आउटडोर पूल, एक आर्गेनिक स्पा और ओपन जिम जैसी शानदार सुविधाएं प्रदान करता है।

उनके नियमित रूप से सजाए गए कमरों में आलीशान लिनेन, फ्रेंच खिड़कियां और गर्म टब हैं। आप साझा लाउंज में आराम कर सकते हैं और बार में रात्रिकालीन डीजे पार्टियों में शामिल हो सकते हैं। उनके पॉश रेस्तरां में पेशेवर रूप से पकाए गए अंतरराष्ट्रीय भोजन परोसे जाते हैं। (Chandigarh most expensive hotel)

ताज चंडीगढ़ – Taj Chandigarh

Chandigarh best 5 star hotel के बारे में बात हो और Taj Chandigarh का नाम ना लेना बहुत बेमानी होगा. चंडीगढ़ के व्यापारिक जिले के केंद्र में स्थित, यह चंडीगढ़ के सबसे शीर्ष 5-सितारा होटलों (topmost 5 star hotels in Chandigarh) में से एक है, और अधिकारियों और अवकाश यात्रियों के लिए समान रूप से उपयुक्त है।

ताज का मुख्य आकर्षण उनके 4 ऑन-साइट रेस्तरां हैं जो बहु-व्यंजन प्रसन्नता प्रदान करते हैं। सफेद थीम और आरामदायक असबाब के साथ चमकीले और विस्तृत कमरे मेहमानों के लिए एक स्वागत योग्य वापसी बनाते हैं। अन्य सुविधाओं में एक इन्फिनिटी पूल, एक पारंपरिक स्पा और एक गोल्फ कोर्स शामिल हैं।

दोस्तों, इसी के साथ हम अपनी बात पर विराम लगाते हैं। इसलिए, यदि आप निकट भविष्य में कभी भी चंडीगढ़ की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो चंडीगढ़ के कुछ बेहतरीन होटलों को यहां की सूची से देखना न भूलें, ताकि आपके ठहरने को एक शानदार अवसर बनाया जा सके। (7 star Hotels in Chandigarh)

  • चंडीगढ़ में होटलों के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • Frequently asked questions about hotels in Chandigarh

चंडीगढ़ में सबसे अच्छे लक्ज़री होटल कौन से हैं?
What are the best luxury hotels in Chandigarh?

List of hotels in Chandigarh

  • JW Marriott Chandigarh
  • Taj Chandigarh
  • The Lalit Chandigarh
  • Hyatt Regency Chandigarh
  • Elante Hotel & Suites
  • The Fern Residency
  • Park Plaza Chandigarh
  • Ramada Plaza Chandigarh
  • The Golden Tulip
  • Crowne Plaza Chandigarh Zirakpur

चंडीगढ़ में सबसे सस्ते होटल कौन से हैं?

What are the best cheap hotels in Chandigarh?

List of cheap hotels in Chandigarh

  • Hotel City Heart Premium
  • Hotel Swastik
  • Hotel Chinar
  • Hotel Basant
  • Hotel Aroma
  • Hotel Mount view
  • Hotel Orange 35
  • Hotel Ambar
  • Hotel Jukaso Inn
  • Hotel City Heart.

चंडीगढ़ में सबसे लोकप्रिय होटल कौन से हैं?
What are the most popular hotels in Chandigarh?

  • JW Marriott Chandigarh
  • Taj Chandigarh
  • The Lalit Chandigarh
  • Hyatt Regency Chandigarh
  • Elante Hotel & Suites
  • The Fern Residency
  • Park Plaza Chandigarh
  • Ramada Plaza Chandigarh
  • The Golden Tulip
  • Crowne Plaza Chandigarh Zirakpur

चंडीगढ़ में एक होटल का औसत मूल्य क्या है?

What’s the average price of a hotel in Chandigarh?

स्थान, सुविधाओं और मौसम के आधार पर, चंडीगढ़ में एक होटल के लिए औसत कीमत लगभग 2,500 रुपये से 7,000 रुपये प्रति रात है। बजट होटल INR 1,000 से शुरू हो सकते हैं, जबकि लक्ज़री होटल प्रति रात INR 20,000 या अधिक तक जा सकते हैं।

How do I find a hotel in Chandigarh?

मैं चंडीगढ़ में एक होटल कैसे ढूंढूं?

Chandigah में एक होटल खोजने के लिए, आप इन चरणों का पालन कर सकते हैं:

  • चंडीगढ़ में होटल खोजने के लिए Booking.com, Agoda, आदि जैसी ऑनलाइन यात्रा वेबसाइटों का उपयोग करें।
  • चंडीगढ़ में केंद्रीय स्थान, जैसे सेक्टर 17 या सेक्टर 22 का चयन करने के लिए मानचित्र दृश्य सुविधा का उपयोग करें।
  • परिणामों को अपने बजट, पसंदीदा सुविधाओं और होटल रेटिंग के आधार पर फ़िल्टर करें।
  • अन्य यात्रियों की समीक्षाएँ पढ़ें और विभिन्न होटलों की कीमतों और सुविधाओं की तुलना करें।
  • वह होटल बुक करें जो आपकी आवश्यकताओं और बजट के अनुकूल हो।

नोट: अपनी बुकिंग को अंतिम रूप देने से पहले हमेशा किसी भी प्रचार या छूट की जांच करें।

How much does a hotel budget in Chandigarh?
चंडीगढ़ में एक होटल का बजट कितना है?

चंडीगढ़ में एक होटल की कीमत स्थान, मौसम, सुविधाओं और कमरे के प्रकार जैसे कई कारकों पर निर्भर करती है। औसतन, चंडीगढ़ में एक बजट होटल लगभग INR 1,000 से INR 2,500 प्रति रात से शुरू होता है, जबकि एक मिड-रेंज होटल INR 3,000 से INR 5,000 तक खर्च कर सकता है।

चंडीगढ़ में लक्ज़री होटल प्रति रात INR 7,000 से INR 20,000 या अधिक खर्च कर सकते हैं। लागत वर्ष और मांग के आधार पर भी भिन्न हो सकती है, इसलिए कीमतों की तुलना करना और अग्रिम बुक करना सबसे अच्छा है।

द रॉक गार्डन ऑफ़ चंडीगढ़ के पास सबसे अच्छा होटल कौन सा है?

Which is the best hotel near The Rock Garden of Chandigarh?

चंडीगढ़ के रॉक गार्डन के पास होटल आइकॉन सबसे लोकप्रिय होटल है।

चंडीगढ़ में पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छे होटल कौन से हैं?

Which are the best hotels for pets in Chandigarh?

सिटी प्लाजा ग्रुप ऑफ होटल्स, होटल अमन रीजेंसी, होटल स्वान और कई अन्य होटल पालतू-मैत्रीपूर्ण होटल हैं।

परिवार के साथ छुट्टियों का आनंद लेने के लिए चंडीगढ़ में कौन से लोकप्रिय होटल हैं?

What are the popular hotels in Chandigarh for enjoying holiday with family?

परिवार के साथ छुट्टियों का आनंद लेने के लिए ललित, ताज चंडीगढ़, हयात रीजेंसी चंडीगढ़, रमादा प्लाजा चंडीगढ़ के कुछ लोकप्रिय होटल हैं।

चंडीगढ़ के कुछ प्रसिद्ध आलीशान होटलों के नाम बताएं?

Name some famous luxurious hotels in Chandigarh.

बेस्ट वेस्टर्न मैरीलैंड होटल, कंट्री आईएनएन एंड सूट्स बाय रैडिसन, होटल शिवालिक व्यू, होटल सनबीम प्रीमियम, माया होटल, होटल सैफायर और कई अन्य।

चंडीगढ़ में कौन से होटल उचित स्पा-उपचार प्रदान करते हैं?

Which hotels in Chandigarh offer proper spa treatments?

जेडब्ल्यू मैरियट होटल चंडीगढ़, द ललित चंडीगढ़, होटल आइकन, होटल राजश्री, रमाडा प्लाजा और कई अन्य होटल स्पा उपचार प्रदान करते हैं।

कौन से होटल चंडीगढ़ हवाई अड्डे के सबसे करीब हैं?

Which hotels are closest to Chandigarh airport?

हयात रीजेंसी, रामदा प्लाजा, श्रद्धा होटल चंडीगढ़ हवाई अड्डे के करीब हैं।

चंडीगढ़ में रोमांटिक होटल कौन से हैं?

Which are the romantic Chandigarh hotels?

ग्लेड्स होटल, जेडब्ल्यू मैरियट होटल चंडीगढ़, ताज चंडीगढ़, माया होटल, ट्रीबो होटल एससी रेजीडेंसी, न्यू चंडीगढ़ हॉलिडे होम और कई अन्य।

चंडीगढ़ घूमने का सही समय कौन सा है?

Which is the right time to visit Chandigarh?

चंडीगढ़ घूमने का सही समय अक्टूबर से मार्च के बीच का है। इस अवधि के दौरान मौसम शहर के दौरे के लिए अनुकूल है।

चंडीगढ़ कैसे पहुंचे?

How to reach Chandigarh?

निकटतम रेलवे स्टेशन चंडीगढ़ जंक्शन और चंडी मंदिर (Nearest Railway Station is Chandigarh Junction and Chandi Mandir) हैं और ये स्टेशन देश के प्रमुख शहरों से ट्रेनों के माध्यम से जुड़े हुए हैं। बस सेवाएं अन्य प्रमुख शहरों से भी जुड़ी हुई हैं। एयर मोड से पहुंचने के लिए निकटतम हवाई अड्डा चंडीगढ़ हवाई अड्डा है।

दोस्तों चंडीगढ़ में बहुत से 5 star hotels in chandigarh and 7 star hotels in chandigarh और best hotel in chandigarh for unmarried couples के साथ साथ  Best hotels in chandigarh sector 17, hotels in chandigarh sector 22, hotels in chandigarh sector 35 के बारे में हम आपको अगली पोस्ट्स में बताएँगे.

हम आपको chandigarh hotel name list और chandigarh hotel price list भी साथ में प्रदान करेंगे.

Thanks for visiting – Chandigarh News in Hindi | Chandigarh News in English | Chandigarh News Live|Chandigarh Latest News |Chandigarh News Today | Chandigarh News | Chandigarh Latest News | चंडीगढ़ न्यूज़ | Chandigarh News Hindi


Summary
11 Exotic Hotels in Chandigarh for a Memorable Staying - चंडीगढ़ के सर्वश्रेष्ठ होटल
Article Name
11 Exotic Hotels in Chandigarh for a Memorable Staying - चंडीगढ़ के सर्वश्रेष्ठ होटल
Description
आइये जाने 11 Exotic Hotels in Chandigarh for a Memorable Staying - चंडीगढ़ के सर्वश्रेष्ठ होटल के बारे में.
Author
Publisher Name
chandigarh news
Publisher Logo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *